Automobile

छोटे परिवारों के लिए आ गयी एडंवास फीचर्स के साथ Tata की Nano कार 30Kmpl माइलेज के साथ

छोटे परिवारों के लिए आ गयी एडंवास फीचर्स के साथ Tata की Nano कार 30Kmpl माइलेज के साथ दोस्तों आप सभी TATA कंपनी और उसके मालिक रतन टाटा जी को जरूर जानते होंगे । ऐसे में टाटा कंपनी द्वारा प्रत्येक घर चाहे अमीर हो या गरीब सभी के घर में फोर व्हीलर पहुंचने के लिए भारतीय बाजार में एक नया 2024 मॉडल TATA Nano Car लॉन्च किया है।



Also read this:-RTO New Rules रातों-रात RTO ने वाहन चालकों के लिए ड्राइविंग License को लेकर सरकार ने बदल सारे नियम जानिए नए रूल्स फटाफट यहाँ

TATA Nano Car All Features

Engine And Power : इस न्यू मॉडल वाले फोर व्हीलर में 624 सीसी की 2 सिलेंडर वाली पावरफुल इंजन दिया गया है जो 37.48 bhp का पावर 5500 RPM पर और 51 Nm का टॉर्क 4000 RPM पर उत्पन्न करता है ।

Tyres And Brakes : टाटा कंपनी द्वारा इस नैनो कार में ट्यूबलेस टायर फीचर्स दिया गया है और इस फोर व्हीलर के अगले और पिछले दोनों पहियों में Disc ब्रेक दिया गया है ।

Safety Features : इस तगड़ी फीचर्स वाले फोर व्हीलर में सेफ्टी फीचर्स पर भी काफी ध्यान दिया गया है बता दें कि इस फोर व्हीलर में सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, सीट बेल्ट, एडजेस्टेबल सीट्स, CD प्लेयर और रेडियो जैसे कई फीचर्स इस फोर व्हीलर में दिया गया है ।

Chassis And Dimensions : टाटा के इस छोटे से कार की कुल लंबाई 3164 mm, चौड़ाई 1750 mm, ऊंचाई 1652 mm और व्हील बेस 2230 mm दिया गया है जिसके साथ इस फोर व्हीलर में तगड़ी चेचिस भी देखने को मिलेगा ।

Mileage And Performance : इस न्यू मॉडल तगड़े पिक्चर्स वाले फोर व्हीलर 25–30 Kmpl की तगड़ी माइलेज देती है जिससे इस फोर व्हीलर की परफॉर्मेंस काफी अलग हो जाती है ।

Other Features : TATA Nano Car की अलग-अलग फीचर्स के रूप में डिस्क ब्रेक, सीडी प्लेयर, रेडियो और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स शामिल है भारतीय बाजारों में इस फोर व्हीलर को 6 कलर में लॉन्च किया गया है ।

TATA Nano Car Price

दोस्तों अगर आप टाटा कंपनी के TATA Nano Car को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि भारतीय बाजारों में वर्तमान समय में इस फोर व्हीलर की कीमत की बात करें तो इसके अलग-अलग कलर वेरिएंट और अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हो सकती है ।

TATA Nano Car Price ऑन रोड प्राइस

टाटा कंपनी की इस फोर व्हीलर की एक्स शोरूम प्राइस 2,30,000 रुपए से लेकर 2,40,000 तक हो सकती है वहीं इस फोर व्हीलर की ऑन रोड प्राइस 2,55,000 से लेकर 2,65,000 तक हो सकती है । जिसमें RTO + Insurance का खर्च शामिल है।

Also read this:-E Shram Card Yojana 2024: ई-श्रम कार्ड धारक के सभी व्यक्तियों के लिए जारी हुई 1000 रुपए की नई क़िस्त, जानिए जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *